हरियाणा के डाक्टर को ले आई भोपाल पुलिस, अपहरण को लेकर स्वजन थाने पहुंचे

जट्टारी (अलीगढ़)/भोपाल : हरियाणा के एक डाक्टर को टप्पल क्षेत्र में जेवर बार्डर स्थित क्लीनिक से शनिवार रात भोपाल पुलिस उठा ले गई। डाक्टर के गायब होने पर शोर अपहरण का मच गया। इससे पुलिस के भी होश उड़ गए। जांच में जब पता चला कि भोपाल पुलिस ले गई है तब राहत की सांस ली। यह भी पता चला कि भोपाल में पंजीकृत मानव तस्करी के मामले में डाक्टर को पूछताछ के लिए ले जाया गया है।

होडल के पलवल क्षेत्र के गांव बनेचारी निवासी डा. अशोक कुमार जेवर बार्डर पर हामिदपुर के पास एक साल की क्लीनिक चला रहे हैं। शनिवार रात 11 बजे एक महिला और दो पुरुष मरीज बनकर आए, वे उसे साथ ले गए। उस समय क्लीनिक पर कर्मचारी श्याम था। डाक्टर के स्वजन को इसकी जानकारी हुई तो उनके होश उड़ गए। पहले तो परिचितों से वह आसपास के जिलों में पुलिस से जानकारी कराई, जब कोई सुराग नहीं लगा तो रविवार को टप्पल पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने सीसीटीवी की मदद से कार का नंबर पता किया। उस नंबर के आधार पर पुलिस भोपाल पुलिस तक पहुंची। इसके बाद स्पष्ट हुआ कि भोपाल के शहरी कोतवाली में 21 अक्टूबर को चार बच्चों के अपहरण का मुकदमा दर्ज हुआ है। गांधी नगर रोड के ओवरब्रिज के नीचे रहने वाले आदिवासी परिवारों के एक से आठ साल के चार बच्चे गायब हैं। 34 से 40 साल की महिला द्वारा उन्हें ले जाने की बात कही गई है। जांच के आधार पर पुलिस मानव तस्करों तक पहुंची। इसके बाद ही डाक्टर को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। इस मामले में डाक्टर की पत्नी समुद्री ने थाने में तहरीर भी दी। जिसमें कहा है कि डाक्टर को ले जाने वाले लोग क्लीनिक में लगे सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर अपने साथ ले गए। क्लीनिक के लोगों ने उनके फोटो और वीडियो भी बनाए हैं।

इनका कहना है

डाक्टर के अपहरण की सूचना स्वजन से मिली थी। जब जांच की गई तो पला चला कि भोपाल पुलिस ले गई है। भोपाल में बच्चों के अपहरण व मानव तस्करी की घटना हुई है। उसी मामले में डाक्टर को पुलिस ले गई है।

– पलाश बंसल, एसपी देहात

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.