CM योगी आदित्यनाथ का प्रयागराज दौरा आज, देंगे 4,000 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को यहां अपने दौरे के दौरान प्रयागराज को 4,000 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे। मुख्यमंत्री द्वारा घोषित की जाने वाली ये परियोजनाएं प्रयागराज के बुनियादी ढांचे के विकास, सौंदर्यीकरण और पर्यटन से संबंधित हैं। सोरांव ब्लॉक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए अपनी यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री कुल परियोजनाओं में से 3,500 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

4,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की देंगे सौगात
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, विभिन्न परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास की तैयारियों को लेकर अधिकारियों ने तैयारी कर ली है। उद्घाटन की जाने वाली परियोजनाएं 74 अलग-अलग सरकारी विभागों की होंगी। उद्घाटन की जाने वाली परियोजनाओं की कुल लागत 3,500 करोड़ रुपये होगी जिसमें जल निगम की 2,900 करोड़ रुपये की 290 परियोजनाएं और ब्रिज कॉर्पोरेशन की 446 करोड़ रुपये की पांच परियोजनाएं शामिल हैं।

यहां भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में रविवार को इंग्लैंड को 100 रन से हराकर लगातार छठी जीत हासिल करने पर उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, दोनों उप मुख्यमंत्रियों केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक और पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव समेत कई प्रमुख नेताओं ने खुशी जाहिर करते हुए प्रदेश और देशवासियों को हार्दिक बधाई दी है। मुख्‍यमंत्री योगी ने रविवार की शाम सोशल मीडिया मंच ‘एक्‍स’ पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा, ”एक और अविस्मरणीय विजय! इंग्लैंड के विरुद्ध शानदार जीत की संपूर्ण देशवासियों को हार्दिक बधाई! सभी खिलाड़ियों का अभिनंदन। भारतीय क्रिकेट टीम का विजय अभियान अविराम जारी रहे। जय हिंद।” सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, भारत ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में रविवार को यहां इंग्लैंड को 100 रन से हराकर लगातार छठी जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह लगभग पक्की कर ली। भारत के 230 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम शमी (22 रन पर चार विकेट), बुमराह (32 रन पर तीन विकेट) और कुलदीप यादव (24 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 34.5 ओवर में 129 रन पर ढेर हो गई।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.