झारखंड राष्ट्रीय खेल घोटाले में सीबीआई की रेड, देशभर में 16 जगहों पर हो रही छापेमारी

Whatsapp

सीबीआई तत्कालीन खेल मंत्री बंधु तिर्की के घर पर तलाशी अभियान चला रही है. जांच एजेंसी ने मामले की जांच के लिए अपने अधिकारियों की एक टीम बनाई है.

Jharkhand News: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुवार को झारखंड में 2011 में हुए 34वें राष्ट्रीय खेल घोटाले के सिलसिले में देशभर में 16 स्थानों पर छापेमारी शुरू की. सीबीआई के एक सूत्र ने बताया कि एजेंसी झारखंड, दिल्ली, पटना, रांची और धनबाद में छापेमारी कर रही है.

पाई गईं थी अनियमितताएंसूत्र ने कहा, “हम आर के आनंद के घर की तलाशी ले रहे हैं जो राष्ट्रीय खेलों की आयोजन समिति के अध्यक्ष थे.” 2011 में आयोजित कार्यक्रम में इस संबंध में कई अनियमितताएं दर्ज की गई थीं और शिकायतें भी की गई थीं. इस मामले में झारखंड पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की थी.

देशभर में हो रही छापेमारीबाद में, झारखंड हाई कोर्ट ने सीबीआई जांच का आदेश दिया, जिसने झारखंड पुलिस से मामला अपने हाथ में लिया और 2022 में एक नया मामला दर्ज किया. जांच एजेंसी ने मामले की जांच के लिए अपने अधिकारियों की एक टीम बनाई. टीम अब देशभर में छापेमारी कर रही है. सूत्र ने कहा, “हम तत्कालीन खेल मंत्री बंधु तिर्की के घर पर भी तलाशी अभियान चला रहे हैं.” मामले में आगे की जांच जारी है.