जम्मू-कश्मीर बढ़ने लगा तापमान, जानें- आज के मौसम को लेकर क्या है अनुमान

Whatsapp

Jammu-Kashmir Weather Update: श्रीनगर में गुरुवार को अधिकतम तापमान 29 और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. दोपहर के बाद आसमान में हल्के बादल दिख सकते हैं.

Jammu-Kashmir Weather and Pollution Report Today 26 May: जम्मू-कश्मीर (Jammu-kashmir) में बुधवार को मौसम में थोड़ा सुधार हुआ, जिसके बाद से तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. मौसम केंद्र श्रीनगर (Mausam Kendra Srinagar) के अनुसार गुरुवार को भी प्रदेश के ज्यादातर जगहों पर मौसम साफ रहने का अनुमान है. वहीं कश्मीर घाटी के कुछ हिस्सों में बारिश भी हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक 31 मई तक प्रदेश के अलग-अलग जगहों पर आसमान में आंशिक बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश भी हो सकती है. फिलहाल गर्मी से राहत जारी रहेगी.

बुधवार को श्रीनगर में अधिकतम तापमान सामान्य से 3 ज्यादा 27.5 और न्यूनतम तापमान सामान्य से 3 ज्यादा 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ.गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान सामान्य के आस-पास 7.4 और अधिकतम तापमान सामान्य से एक ज्यादा 17 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ.पहलगाम में न्यूनतम तापमान सामान्य से 2 ज्यादा 7.9 और अधिकतम तापमान सामान्य से 5 कम 22.5 डिग्री सेल्सियस रहा.जम्मू में अधिकतम तापमान सामान्य से 4 कम 34.1 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान सामान्य से 1 ज्यादा 26.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ.कटड़ा में अधिकतम तापमान सामान्य से 1 ज्यादा 31.1 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान सामान्य के आस-पास 21.2 डिग्री सेल्सियस रहा.गुरुवार को कश्मीर डिवीजन में कैसा रहेगा मौसम?

श्रीनगर में गुरुवार को अधिकतम तापमान 29 और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. दोपहर के बाद आसमान में हल्के बादल दिख सकते हैं.गुलमर्ग में अधिकतम तापमान 18 और न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ बारिश हो सकती है.वहीं पहलगाम में अधिकतम तापमान 24 और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. यहां मौसम गुलमर्ग जैसा रहने की संभावना है.जम्मू डिवीजन में दोपहर के बाद छाए रहेंगे बादल

जम्मू में गुरुवार को अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. दोपहर के बाद आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे.कटड़ा में अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. यहां मौसम जम्मू जैसा ही बना रहेगा.श्रीनगर-जम्मू में ‘मध्यम’ श्रेणी में पहुंचा एक्यूआई?

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में गुरुवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘मध्यम’ श्रेणी में 113 और जम्मू में 147 दर्ज किया गया है. जम्मू-कश्मीर के ज्यादातर शहरों में वायु गुणवत्ता सूचंकाक अच्छे से संतोषजनक श्रेणी में ही है.