तमिलनाडु: चेन्नई पहुंचे नरेंद्र मोदी, पांच रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की आधारशिला रखेंगे पीएम

Whatsapp

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चेन्नई पहुंच गए हैं। चेन्नई पहुंचने पर तमिलनाडु के राज्यपाल आर एन रवि ने पीएम मोदी की अगवानी की। इस दौरान डीएमके नेता और तमिलनाडु के मंत्री दुरईमुरुगन और डा के.पोनमुडी भी मौजूद थे। अपने दौरे के दौरान मोदी यहां पांच परियोजनाओं को देश को समर्पित करेंगे तथा 31 हजार चार सौ करोड़ रूपये की लागत वाली कुल छह नए परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी पांच रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की आधारशिला रखेंगे। पांच रेलवे स्टेशन जिनका पुनर्विकास किया जाना है उनमें चेन्नई एग्मोर, रामेश्वरम, मदुरै, काटपाडी और कन्याकुमारी शामिल हैं।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस (आईएसबी) के 20वें वार्षिक समारोह में शामिल होने के लिए तेलंगाना पहुंचे थे। जहां पीएम का बेगमपेट हवाईअड्डे पर स्वागत किया गया। मोदी ने वहां एकत्र राज्य भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में अब भाजपा की लहर देखी जा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य के लोग उनका सम्मान करते हैं और उनका प्यार तथा समर्थन उनकी ताकत है। वह राज्य के युवाओं के साथ-साथ राज्य के विकास के लिए लड़ने के लिए तैयार हैं।

मोदी ने परिवारवाद की राजनीति पर हमला करते हुए कहा कि यह लोकतंत्र की सबसे बड़ी दुश्मन है। उन्होंने कहा कि जब विकास की शुरुआत होती है तब परिवारवाद की राजनीति समाप्त हो जाती है। भाजपा दक्षिणी राज्य तेलंगाना में ‘विकास’ चाहती है। उन्होंने तेलंगाना के मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘परिवारवादी’ पाटिर्यों केवल अपने विकास के बारे में सोचती हैं। इन पाटिर्यों को गरीब लोगों की परवाह नहीं है। उन्होंने कहा कि परिवारवादी पाटिर्यां अपने को सत्ता में बनाये रखने और लूटने पर ध्यान केन्द्रित रखती हैं। मोदी ने कहा कि राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी की सरकार बनेगी।