ENG vs SL, CWC 23 : इंग्लैंड को लगा चौथा झटका, बटलर 8 रन बनाकर आउट हुए

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच वनडे विश्व कप 2023 का 25वां मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लेते हुए 77 रन पर 4 विकेट गंवा लिए हैं।

इंग्लैंड की शुरूआत सधी हुई रही लेकिन ओपनर डेविड मलान (28) का 6.3 ओवर में पहला विकेट गंवा लिया। मलान के बाद जॉनी बेयरस्टो (30) और फिर जो रूट रन आउट हो गए। अभी टीम इससे उभरी भी नहीं थी कि बटलर (8) छोटी पारी खेलकर आउट हो गए।

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतने के बाद कहा, ‘हम पहले बल्लेबाजी करने जा रहे हैं। अच्छा विकेट लग रहा है, थोड़ा सूखा है लेकिन हम अच्छा स्कोर बनाने की कोशिश करेंगे। हम अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से पीछे रहे हैं, हमने काफी बातचीत की है और यह प्रदर्शन के बारे में है। एक समूह के रूप में हम बहुत अच्छे स्तर पर बने हुए हैं, हम जितना अच्छा खेल सकते थे उतना अच्छा नहीं खेल पाने के कारण चारों ओर कुछ निराशा है लेकिन व्यक्तिगत और सामूहिक रूप से टीम में गुणवत्ता है।

हेड टू हेड (विश्व कप में) 

कुल मैच – 11
इंग्लैंड – 6 जीत
श्रीलंका – 5 जीत

पिच रिपोर्ट 

यहां की पिच बल्लेबाजी के लिए शानदार है जिसका उदाहरण यहां खेले गए आखिरी वनडे में 367 रन बनाने की ऑस्ट्रेलिया की हालिया उपलब्धि है। हालांकि स्पिनरों को पिच से कुछ मदद मिल सकती है लेकिन मैदान का आकार छोटा होने के कारण गेंदबाजी विभाग के पास गलती की कोई गुंजाइश नहीं होगी।

मौसम 

बेंगलुरु में 31 डिग्री सेल्सियस के उच्च तापमान के साथ ज्यादातर धूप वाले मौसम का अनुभव होने की उम्मीद है, जिससे गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आएगी।

प्लेइंग 11 

इंग्लैंड : जॉनी बेयरस्टो, डेविड मालन, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर/कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, क्रिस वोक्स, डेविड विली, आदिल राशिद, मार्क वुड

श्रीलंका : पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर/कप्तान), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, एंजेलो मैथ्यूज, महीश थीक्षाना, कासुन राजिथा, लाहिरू कुमारा, दिलशान मदुशंका

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.