स्टेट बैंक जल्द लॉन्च करेगा YONO 2.0, दूसरे बैंक के ग्राहक भी कर सकेंगे इस्तेमाल

Whatsapp

SBI YONO: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने योनो 2.0 को लॉन्च करने का फैसला किया है. एसबीआई योनो कई मायनों में बेहद खास है क्योंकि इस ऐप का इस्तेमाल अब नॉन एसबीआई ग्राहक भी कर पाएंगे.

SBI YONO 2.0: देश का सबसे बड़ा सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक यानी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India)  ने साल 2019 में अपने मोबाइल बैंकिंग ऐप (Mobile Banking App) एसबीआई योनो (SBI YONO)  की शुरुआत की थी. इस ऐप के जरिए एसबीआई ग्राहक (SBI Customers) कई तरह की बैंकिंग सुविधाओं का लाभ प्राप्त कर पाते हैं. अब एसबीआई ने योनो 2.0 को लॉन्च करने का फैसला किया है.

SBI YONO कई मायनों में बेहद खास है क्योंकि इस ऐप का इस्तेमाल अब नॉन एसबीआई ग्राहक भी कर पाएंगे. यह ऐप गूगल पे (Google Pay), भारत पे (Bharat Pe) आदि जैसे कई यूपीआई ऐप के तर्ज पर काम करेगा. जी बिजनेस में छपी रिपोर्ट के अनुसार बैंक एसबीआई योनो 2.0 ऐप पर जोर-शोर से काम कर रहा है और जल्द ही यह ऐप ग्राहकों को लिए लॉन्च किया जाएगा. इस ऐप के जरिए बैंक बैंकिंग सेवाओं के साथ-साथ ई-कॉमर्स सर्विस भी ग्राहकों को देगा.

एसबीआई योनो पर मिलती है यह सुविधाएंSBI YONO ऐप (SBI YONO Mobile Banking App) साल 2019 में मार्च के महीने में लॉन्च किया गया था. इस ऐप के जरिए बैंक ग्राहकों को कैशलेस ट्रांजेक्शन (Cashless Transaction) के साथ-साथ कई तरह की सुविधा मुहैया कराता है. इस ऐप के जरिए आप बिना एटीएम कार्ड के भी पैसे निकाल करते हैं. इसके अलावा भी आप कई बैंकिंग सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं. आप इस ऐप के जरिए आपका डेबिट कार्ड पिन भी जनरेट कर सकते हैं.

योनो ऐप 2.0 ऐप को नॉन एसबीआई ग्राहक भी कर पाएंगे इस्तेमालSBI का योनो ऐप 2.0 अब नॉन एसबीआई ग्राहक भी इस्तेमाल कर पाएंगे. इस ऐप को गूगल पे की तरह यूज कर लोग ई-कॉमर्स सर्विस (E-Commerce Service) का भी फायदा उठा पाएंगे. पहले योनो का इस्तेमाल केवल स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के अकाउंट होल्डर्स (Account Holders) ही कर पाते थे.