‘अद्भुत प्रदर्शन ने हमारा ह्रदय गर्व से भर दिया’, एशियाई खेलों में सौ पदक जीतने पर गदगद हुए पीएम मोदी

एशियन गेम्स 2023 में भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहली बार 100 मेडल जीत लिए हैं। भारत को 25 गोल्ड, 35 सिल्वर और 40 ब्रॉन्ज मेडल हासिल हुए हैं। एशियाई खेलों में भारत के सौ पदक पूरे होने पर पीएम मोदी ने सभी एथलीट्स को इस एतिहासिक उपलब्धि के लिए बधाई दी है। पीएम मोदी ने कहा कि वह भारतीय दल का 10 अक्टूबर को स्वागत करेंगे।

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट करते हुए कहा, ‘‘हर अद्भुत प्रदर्शन ने इतिहास रचा और हमारा ह्रदय गर्व से भर दिया। मैं दस अक्टूबर को हमारे एशियाई खेलों के दल का स्वागत करूंगा और खिलाड़ियों से बात करूंगा।” उन्होंने कहा कि भारत के लोग रोमांचित हैं कि हमने 100 पदकों की उपलब्धि हासिल की। उन्होंने कहा, ‘‘एशियाई खेलों में भारत के लिये महत्वपूर्ण उपलब्धि। मैं हमारे शानदार खिलाड़ियों को बधाई देता हूं जिनके प्रयासों से भारत ने यह ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की।”

बताते चलें कि भारत को कबड्डी में गोल्ड मेडल मिला है। महिला कबड्डी टीम ने भारत के लिए 100वां गोल्ड मेडल जीता है, जिसके साथ भारत ने एशियन गेम्स में 100 पदक जीत लिए हैं। इससे पहले भारत ने एशियन गेम्स में कभी भी 100 पदक नहीं जीते हैं। भारत के पदकों का शतक कराने में तीरंदाजी और एथलेटिक्स में मिले पदकों का योगदान सबसे ज्यादा रहा। अभी देश की झोली में कई और पदक आने बाकी हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.