शुभमन गिल को हुआ डेंगू कौन करेगा रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग इन खिलाड़ियों के नाम पर चर्चा

नई दिल्ली।  वनडे विश्व कप का बिगुल बज चुका है। रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम मिशन वर्ल्ड कप 8 अक्टूबर, रविवार से शुरू होगा। टीम इंडिया का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे से शुरू होगा। इस मैच से पहले ही भारत को झटका लगा है। ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल डेंगू से संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने अभ्यास में भी हिस्सा नहीं लिया। इस बात पर भ्रामक स्थिति बनी हुई है कि शुभमन मैच खेलेंगे या नहीं।

कौन करेगा रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत?

अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुभमल गिल नहीं खेल पाते हैं, तो देखना होगा कि रोहित के साथ पारी की शुरुआत कौन करेगा। ऐसे में भारतीय टीम के पास दो विकल्प हैं। पहला केएल राहुल और दूसरा ईशान किशन हैं। राहुल के पास किशन की तुलना में बड़े मैच खेलने का अच्छा अनुभव है। इस आधार पर केएल राहुल के रोहित के साथ ओपनिंग करने उतर सकते है।

केएल राहुल या ईशान किशन

केएल राहुल ने वनडे मैच में 6 शतक और 14 अर्धशतक लगाए हैं। उन्होंने 58 मुकाबलों में 2,209 रन बनाए हैं। ओपनर के तौर पर उनका बेस्ट स्कोर 111 है। ईशान किशन 18 वनडे मैचों में 1 शतक और 7 अर्धशतक जड़ चुके हैं। उन्होंने अब तक 5 मैचों में टीम के लिए ओपनिंग की है।

शुभमन का शानदार फॉर्म

यदि शुभमन गिल पहला मैच नहीं खेलते हैं तो यह टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है। शुभमन इस समय शानदार फॉर्म में है। ये साल उनके लिए अच्छा रहा है। उन्होंने 34 वनडे मैचों में 1917 रन बनाए हैं। जिसमें 6 शतक और 9 अर्धशतक शामिल हैं। शुभमन के नाम एक साल में 6 सेंचुरी लगाने का रिकॉर्ड है। हाल ही में संपन्न हुए एशिया कप में उन्होंने 302 रन बनाए थे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.