पढ़ाई के दौरान बिना पूछे पेन लेने पर विवाद, छात्रों के बीच मारपीट

बिलासपुर। गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय में पढ़ाई के दौरान बिना पूछे पेन लेने पर छात्रों के गुट ने दूसरे छात्र की पिटाई कर दी। मारपीट से घायल छात्र ने इसकी शिकायत कोनी थाने में की है। इस पर पुलिस ने जुर्म दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।

तिफरा रेलवे क्रासिंग के पास रहने वाले मनुराज साहू जीजीयू में बी काम के छात्र हैं। सोमवार को क्लास में पढ़ाई के दौरान उन्होंने हिमांशु सिंह का पेन बिना पूछे ले लिया था। इसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ। इस दौरान मनुराज ने माफी मांगकर मामले को शांत कर दिया था। इसी बात को लेकर मंगलवार की दोपहर हिमांशु ने मनुराज को टी स्टाल के पास रोक लिया।

उसने अपने साथियों रोहन पंचरा, सक्षम वैष्णव और अन्य साथियों के साथ मिलकर हिमांशु की पिटाई की। मारपीट के दौरान मनुराज के दोस्तों ऋषभ, आयुष और अमन ने बीच-बचाव की कोशिश की। मारपीट के दौरान बचाने आए मनुराज के साथियों को भी चोटें आई हैं। घायल मनुराज ने घटना की शिकायत कोनी थाने में की है। इस पर पुलिस ने जुर्म दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।

विधि संकाय के छात्रों के बीच मारपीट

गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय के विधि संकाय में पढ़ने वाले छात्रों के दो गुटों के बीच मंगलवार को मारपीट का मामला सामने आया है। घटना शाम चार बजे की है। अधिष्ठाता छात्र कल्याण डा. एमएन त्रिपाठी के मुताबिक विधि संकाय के विद्यार्थियों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। छात्रों ने फोन पर इसकी सूचना उन्हें दी। छात्रों के बीच किस बात को लेकर विवाद हुआ फिलहाल लिया स्पष्ट नहीं हो सका है।

इधर छात्रों का एक दल कोनी थाने पहुंच गए। इसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने जांच के आदेश दिए हैं। पूरे मामले को लेकर बुधवार को छात्रों का परेड हो सकता है। बता दे कि विश्वविद्यालय में विगत दो-तीन दिनों से छात्रों के बीच अशांति है। दो दिन पहले हास्टल के छात्रों ने मेस के खाने को लेकर भी विवाद किया था। भोजन में कीड़ा मिलने की बात को लेकर खूब हंगामा किया था।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.