न्यूयॉर्क सिटी के टाइम्स स्क्वायर में छाया हटा का शिवम, किया ये बड़ा काम, परिवार में खुशी का माहौल

हटा। मड़ियादो के छात्र शिवम छिरोलया का न्यूयॉर्क के टाइम्स स्कवायर में जलवा बिखेर दिया है। भारत जहां एक तरफ G20 की मेजबानी कर रहा है। वहीं दूसरी तरफ हटा के मड़ियादो का एक छात्र अपनी काबिलियत के दम पर अमेरिका की न्यूयॉर्क सिटी के टाइम्स स्क्वायर में छाया हुआ है। मड़ियादो निवासी छात्र शिवम छिरोलया की विपरीत परिस्थितियों में सफलता के कायल टॉपमेट कम्पनी द्वारा शिवम को पूरे परिवार सहित विश्व के प्रतिष्ठित स्थलों में से एक न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर में जगह मिली है। जहां बड़ी बड़ी स्क्रीन पर इनका चित्रण किया गया।

बंगलौर आई.आई.एस.सी. से शिक्षा पाने वाले शिवम छिरोलया इस समय अमेरिकन सेमीकंडक्टर कंपनी क्वालकॉम बैंगलोर में कम्यूटर विजन रिसर्चर के रूप में कार्य कर रहे हैं। शिवम ग्रामीण परिवेश से है इनके पिता मूकबधिर है। आर्थिक स्थिति से कमजोर होने के बाबजूद शिवम ने अथक मेहनत कर यह मुकाम हासिल किया।

शिवम छिरोलया का इशरो में साइंटिस्ट- बी एग्जाम में भी सिलेक्शन हुआ था। हालांकि शिवम ने कम्यूटर विजन रिसर्च पद चयन किया आज न्यूयॉर्क के टाइम्स स्स्क्वायर जैसे प्रतिष्टित जगह शिवम को परिवार सहित जगह मिलने के बाद उनके परिवार में खुशी है शिवम को चौतरफा बधाइयां मिल रही हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.