त्योहार पर 20 फीसद बढ़ी मोबाइल व एसेसरी की सेल, ज्वेलरी व गैजेट्स की बढ़ी मांग

रक्षा बंधन के त्योहार से पहले से ही बाजार में रौनक आ चुकी है। दुकानों पर भीड़ लग रही है। मोबाइल शाप से लेकर ज्वेलरी शाप तक महिला व पुरुष तोहफे खरीदने पहुंच रहे हैं।

मेकअप किट

बहन को मैकअप का शौक है तो इस रक्षा बंधन पर उसे ब्रांडेड मेकअप किट उपहार में दे सकते हैं। जिसमें लिपस्टिक, नेल पालिश, आई लाइनर इत्यादि भी दे सकते हैं।

ईयरबड्स

बहन को गाने सुनने का शौक है और बाहर आना जाना पड़ता है तो उसे ईयरबड्स गिफ्ट में दे सकते हैं।

कपड़े

आप अपनी बहन को उनकी कोई मनपसंद ड्रेस भी गिफ्ट कर सकते हैं, जैसे- सूट, साड़ी, वन पीस, गाउन, कुर्ता आदि।

गहने

ज्वेलरी पहनना लड़कियों को काफी पसंद होता है। आप अपनी बहन को गोल्ड या डायमंड का नेकलेस, रिंग, इयररिंग आदि गिफ्ट कर सकते हैं।

मोबाइल व एसेसरीज

त्योहार पर मोबाइल या उसकी एसेसरीज गिफ्ट की जा सकती है, मोबाइल के डिजाइनर कवर, फोटो वाले कवर आदि दे सकते हैं।

पेपर स्प्रे-बहन की चिंता किस भाई को नहीं होती। इसलिए इस राखी पर आप उन्हें सेफ्टी के लिए पेपर स्प्रे दे सकते हैं। इसका इस्तेमाल वह जरूरत पड़ने पर आत्मरक्षा के लिए कर सकती हैं। इस पेपर स्प्रे को बैग या पर्स में आसानी से कैरी किया जा सकता है।

ये भी दे सकते हैं

– अगर आपकी बहन घर से दूर रहती है या फिर उसे काम के सिलसिले में अक्सर ट्रेवल करना पड़ता है, तो इलेक्ट्रिक केटल तोहफे में दे सकते हैं।

– क्विन पेन-लेदर डायरी-लड़कियों को यूनिक चीजें ज्यादा पसंद आती हैं। ऐसे में आप बहन को रक्षा बंधन के तोहफे के रूप में ये एंटिक क्विन पेन व लेदर डायरी दे सकते हैं। यकीन मानिए ओरिजनल पंख से बने इस पेन से बहन को काफी पसंद आएगा।

– रोबोटिक वैक्यूम क्लीनर- बेहतरीन रोबोटिक वैक्यूम क्लीनर गिफ्ट कर सकते हैं। इस वैक्यूम क्लीनर में जरूरत के अनुसार सफाई के लिए 3 अलग-अलग मोड हैं और इसे मोबाइल से भी आपरेट किया जा सकता है।

– हेयर स्टाइलिंग किट-अगर आपकी बहन काफी स्टाइलिश हैं या फिर उन्हें अपने बालों के साथ अलग-अलग एक्सपेरिमेंट करना अच्छा लगता है, तो उनके लिए ये 5 इन 1 हेयर स्टाइलिंग किट बेस्ट राखी गिफ्ट रहेगा। इसमें हेयर स्ट्रेटनर, कर्लर, क्राइम्पर और काम्ब ब्रश शामिल है।

– पर्ल पेंडेंट- यदि आप ज्वेलरी तोहफे में देना का सोच रहा हैं तो ओरिजनल पर्ल पेंडेंट गिफ्ट में दे सकते हैं। ये पर्ल पेंडेंट देखने में बेहद ही खूबसूरत है और पेंडेंट के साथ होलमार्क युक्त सिल्वर चेन भी लगी है।

– रोटेट फोटो लैंप-रक्षाबंधन गिफ्ट में बहन को कुछ अलग गिफ्ट देना चाहते हैं, तो आप उन्हें ये पर्सनलाइज रोटेटिंग फोटो लैंप दे सकते हैं। इस लैंप के चार कोनों में बहन की अलग-अलग खूबसूरत तस्वीरों को लगवाया जा सकता है। स्विच आन होते ही ये लैंप धीरे-धीरे रोटेट करता है, जिससे सभी तस्वीरें एक-एक करके सामने आ जाती हैं।

– इंस्टेंट कैमरा-बहन के लिए गिफ्ट के तौर पर एक इंस्टेंट कैमरा भी दे सकते हैं। इसमें वो आपके और फैमिली व दोस्तों के साथ बिताए हर खूबसूरत लम्हें को कैद कर सकेगी। इस कैमरे से निकलने वाली इंस्टेंट तस्वीरों को वो अपने स्क्रैप बुक या एल्बम में भी सजा सकते है।

– नेल ग्रूमिंग किट- लड़कियों को पेडीक्योर और मैनीक्योर का काफी शौक होता है। बहन को राखी गिफ्ट में नेल ग्रूमिंग किट दे सकते हैं।

– बोन्साय मनी ट्री-बोन्साय मनी ट्री जीवन में विकास और स्थिरता को दर्शाता है। ऐसा माना जाता है कि इसे घर में रखने से नकारात्मकता दूर होती है। बोनसाई ट्री को घर की सजावट के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

भाई के लिए गिफ्ट

1 फिटनेस फ्रीक भाई के लिए हैंड ग्रिप स्ट्रेंदन बंडल-

2 केयरिंग भाई के लिए ग्रूमिंग किट-

3 भाई की पसंद के अनुसार काफी मग, राखी सेट-

4 जिम मेंबरशिप-

5 स्पोर्ट जर्सी-

6 ईयर बड्स-

इस वक्त मंगलसूत्र, रिंग, ईयररिंग, कंठी सेट, साफ्ट नेकलेस, चूड़ी की डिमांड अधिक है। मांग करीब 20 से 25 फीसद बढ़ गई है। भारी सामान की बिक्री सामान्य है।

आखिलेश गोयल, गहना ज्वैलर्स

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.