पीएम मोदी आज काशी में देंगे विकास की 28 परियोजनाओं की सौगात

वाराणसी | 19 परियोजनाओं का लोकार्पण होगा। इसमें बाबतपुर एयरपोर्ट पर एटीसी भवन, सारनाथ में नई सीएचसी, राजघाट प्राथमिक विद्यालय, पीएसी में मल्टीपरपज हाॅल सहित अन्य परियोजनाएं शामिल हैं। लोकार्पण के साथ ही अगले दिन यानी शनिवार से ही सुविधाएं जनता को मिलने लगेंगी।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को काशीवासियों को विकास की 28 परियोजनाओं की सौगात देंगे। इसमें नौ परियोजनाएं की शामिल हैं। 19 परियोजनाओं का लोकार्पण होगा। इसमें बाबतपुर एयरपोर्ट पर एटीसी भवन, सारनाथ में नई सीएचसी, राजघाट प्राथमिक विद्यालय, पीएसी में मल्टीपरपज हाॅल सहित अन्य  परियोजनाएं शामिल हैं। लोकार्पण के साथ ही अगले दिन यानी शनिवार से ही सुविधाएं जनता को मिलने लगेंगी।

प्रधानमंत्री जिन परियोजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास करेंगे, वहां देर रात तक तैयारियां चलती रहीं। शिलान्यास होने वालों में कैंट रेलवे स्टेशन से गोदौलिया तक यात्री रोपवे ट्रांसपोर्ट सिस्टम, भगवानपुरी में 55एमएलडी के सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट, सिगरा स्टेडियम में फेज दो और तीन के कार्य के साथ ही आईआईटी बीएचयू में सेंटर आफ एक्सीलेंस ऑन मशीन टूल्स डिजाइन, गंगा घाट के लिए चेंजिंग रूम युक्त फ्लोटिंग जेटी का निर्माण कार्य होना है।

सारनाथ सीएचसी पर अस्पताल जैसी सुविधाएं
तथागत की उपदेश स्थली सारनाथ पर बने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर अस्पताल जैसी सुविधाएं मिलेंगी। 6.73 करोड़ से बनी 30 बेड वाली इस सीएचसी में नियमित ओपीडी के साथ ही जांच की सुविधाएं उपलब्ध होंगी। सीएमओ डॉ. संदीप चौधरी ने बताया कि पैथालॉजी, डिलीवरी, अल्ट्डासाउंड, एक्सरे, नेत्र रोग विभाग, जनरल सर्जरी, हडडी रोग के मरीजों के लिए चिकित्सकों स्वास्थ्य कर्मियों की तैनाती कर दी गई है।

पीएम की सभा में मौजूद रहेंगे बुद्धिजीवी
संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय परिसर स्थित खेल मैदान में होने वाली सभा में करीब बीस हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था रहेगी। इसमें विशेष रुप से 50 बुद्धिजीवियों को भी आमंत्रित किया गया है। सभा में अगली लाइन में इन बुद्धिजीवियों को बैठाया जाएगा।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.