शादी के नाम पर झांसा देकर, बिहार-झारखंड से इंदौर तक बेची गईं दो महिलाएं

बिहार में गया जिले के खिजरसराय और जहानाबाद सदर इलाके की दो नवविवाहिता अपने पति से मिली ठोकर के बाद नए सिरे से घर बसाने की आस में जिस्मफरोशी का धंधा करने वालों के चंगुल में फंसकर बिहार के अलावा झारखंड से लेकर मध्य प्रदेश के इंदौर शहर तक जगह-जगह बेची जाती रहीं।

बुधवार की रात पुलिस दोनों नवविवाहिता को इंदौर से बरामद कर जहानाबाद लाई। साथ ही जिस्मफरोशी की सरगना रेणु देवी को भी जहानाबाद से धर दबोचा।

इंदौर पुलिस की मदद से जहानाबाद पुलिस ने जिस्मफरोशी का धंधा करने वाले तीन युवकों को भी धर दबोचा, जिसे इंदौर पुलिस ने पूछताछ के बाद जेल भेज दिया।

खिजरसराय की नवविवाहिता ने पुलिस को बताया कि उसकी शादी नालंदा जिले के एक गांव में हुई थी। पति का दूसरी महिला से अफेयर था, जिसका विरोध करने पर उसने मारपीट कर एक माह पहले घर से निकाल दिया।

वह ससुराल से निकलकर जहानाबाद के टेहटा आ गई, जहां उसकी मुलाकात रिश्ते की चाची रेणु देवी से हुई। शादी कराने का झांसा देकर रेणु देवी जहानाबाद स्थित अपने घर ले गई।

पीड़िता ने बताया कि एक दिन वह मुझे अपने साथ होटल ले गई और कहा कि एक लड़का है, जिससे तुम्हारी शादी होगी।

होटल के कमरे में युवक ने शादी का झांसा देकर यौन संबंध बनाए। इस घटना के बाद चाची हर दिन एक नए लड़के से शादी के नाम पर मिलवाती और यौन संबंध बनाने पर मजबूर करती।

इस बीच जहानाबाद सदर इलाके की एक और विवाहिता चाची रेणु देवी के संपर्क में आ गई। उसे भी होटल में ले जाकर जिस्मफरोशी का धंधा कराती। विरोध जताने पर मारपीट करती।

शादी कराने का झांसा देकर ही आरोपी चाची रेणु देवी कुछ दिनों पूर्व दोनों को लेकर बोकारो गई। वहां भी जहानाबाद की तरह दोनों के साथ यौन शोषण किया जाता रहा।

एक दिन दोनों वहां से मौका पाकर भाग निकलीं। इस क्रम में पटना स्टेशन पर दोनों की मुलाकाता सहरसा के तीन युवकों से हुई।

शादी का झांसा देकर तीनों युवक पटना से ट्रेन से इंदौर लेकर चले गए। इंदौर पहुंचने पर तीनों युवकों ने दोनों के साथ यौन संबंध बनाए। विरोध करने पर दोनों को बंधक बनाकर रख लिया।

दोनों पीड़िताएं सबकुछ चुपचाप सहती रहीं। इसी बीच होली के समय तीनों युवक बाहर निकले तो महिलाओं ने अपने पिता को मोबाइल पर आपबीती और अपना ठिकाना भी बताया।

पिता ने जहानाबाद सदर थाने में आवेदन देकर बेटी की बरामदगी की गुहार लगाई। पुलिस भी तुरंत एक्शन में आई और इंदौर पहुंच गई।

इंदौर पुलिस की मदद से दोनों विवाहिताओं को बरामद कर लिया। साथ ही तीनों युवकों को भी धर दबोचा। इधर, बिहार पुलिस ने जिस्मफरोशी की सरगना चाची रेणु देवी को भी पकड़ लिया।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.